The smart Trick of हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें That No One is Discussing

Wiki Article



साथ ही शनि भी इस माह कुंभ राशि में वक्री चाल चलने वाले हैं. मासिक राशिफल से जानते हैं कि जून का महीना सभी जातकों के लिए कैसा रहने वाला है.

जब चलने की बात आती है, तो सवाल "क्यों नहीं होना चाहिए?" पर क्यों नहीं?" अपने शुरुआती बिंदु के बावजूद, आप यथोचित रूप से निश्चित हो सकते हैं कि एक पैदल चलना सुरक्षित और प्रभावी है। यदि आपके पास एक ज्ञात हृदय, चयापचय, या फुफ्फुसीय स्थिति है, तो शुरू करने से पहले क्लीयरेंस प्राप्त करने के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें। हालांकि, यह सबसे अधिक संभावना है कि आपका डॉक्टर आपकी दिनचर्या की सराहना करने के लिए आपके निर्णय की सराहना करेगा और आपके निर्णय का समर्थन करेगा.

फेमस होते ही इस एक्ट्रेस के बढ़े भाव, टॉप एक्टर संग एक झटके में ठुकराया शो!

शरीर को स्‍वस्‍थ्‍य बनाए रखने के लिए पैदल चलना बहुत ही आवश्‍यक है। इसके लिए आपको मैराथॅन दौड़ करने की आवश्‍यकता नहीं है। इसके बजाए आप नियमित रूप से दैनिक आधार पर कुछ दूरी पैदल चल सकते हैं। इससे आपको फिटनेस के साथ- साथ भावनात्‍मक लाभ मिल सकता है। इसके अलावा आप नियमित रूप से पैदल चलकर विभिन्‍न स्‍वास्‍थ्‍य लाभ भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

खबरेंएक्टिंग छोड़ने वाली खबर को दीपिका कक्कड़ ने झुठलाया, बोलीं- मेरी बात को लोगों ने गलत तरह से लिया

तुला राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो समस्या हो सकती है. व्यक्तिगत मामलों में उलझन बनी रहेगी. स्थायित्व  की भावना पर आप हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें जोर देंगे.

यह एंडोर्फिन, शरीर के प्राकृतिक फील-गुड रसायन को रिलीज करता है, जो चिंता और अवसाद को कम करने में मदद कर सकता है.

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र मे यदि भ्रम की स्थिति बनी हुई है, तो आप  आप उससे आसानी से बाहर निकल जाएंगे और राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों की लोकप्रियता और बढ़ेगी.

आप  सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे, लेकिन आप किसी काम के लिए जिद व जल्दबाजी ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है. माताजी से  आप अपने मन की किसी बात को साझा कर सकते हैं.

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सर्कस में काम करने वाले शख्स को आतंकवादियों ने मारी गोली, मौत

एक ही प्रकृति (या अन्यथा मेष) के पैंट के साथ एक माइक्रोफ़ाइबर तकनीकी शर्ट चुनें। यह मत भूलो कि मोज़े को हमेशा तकनीकी सामग्री से बनाया जाना चाहिए, इस प्रकार पूर्वोक्त कपास को पक्ष देना चाहिए.

स्वस्थ आहार अनाज विटामिन तेल पेय फल बीज और सूखे मेवे मसाले हेल्दी रेसपी खनिज पदार्थ

(और पढ़े – शुगर ,मधुमेह लक्षण, कारण, निदान और बचाव के उपाय…)

पैदल चलने के फायदे मोटापा कम करने, गठिया का इलाज करने, मधुमेह को रोकने, तनाव को कम करने, दिल को स्‍वस्‍थ्‍य रखने, रक्‍तचाप को नियंत्रित करने, कैंसर का उपचार करने जैसे कई रोगों को दूर करने के लिए होते हैं। इनके अलावा भी पैदल चलने के बहुत से फायदे होते हैं जिन्‍हें आप इस आर्टिकल के माध्‍यम से जानेगें। आइए जाने पैदल चलने के फायदे क्‍या हैं।

Report this wiki page